Home उत्तर प्रदेश यूपी में कोरोना वायरस से एक और मौत, 89 नए संक्रमित मिले

यूपी में कोरोना वायरस से एक और मौत, 89 नए संक्रमित मिले

4 second read
0
0
147

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से उत्तर प्रदेश में हालत काफी चिंताजनक होती जा रही है। यूपी में कोरोना वायरस से रविवार को चार मौतें और हो गईं। इनमें आगरा में दो व कानपुर व मेरठ में एक-एक मौत शामिल हैं। आगरा में अब तक 25 मौतें, जबकि राज्य में अब तक कुल 82 मौतें कोरोना से हो चुकी हैं। रविवार को 89 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3467 पहुंच गया।उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भी कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद अब तक कुल 72 जिलों में कोरोना के मरीज पाए जा चुके हैं, लेकिन राज्य सरकार ने छह जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया है। ऐसे में अब कुल 66 जिलों में मरीज हैं।

इसके साथ ही 154 और संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 1653 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ऐसे में अब तक कुल रिकार्ड 47.6 फीसद मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जो कि राष्ट्रीय औसत से काफी ज्यादा है। अब तक सबसे ज्यादा 756 संक्रमित आगरा में पाए जा चुके हैं, वहीं दूसरे नंबर पर कानपुर में 301 और तीसरे नंबर पर लखनऊ में 262 मरीज पाए गए हैं।

रविवार को 89 नए संक्रमित लोग पाए गए उनमें मेरठ में 15, बुलंदशहर में 13, प्रतापगढ़ में 01, अलीगढ़ में 02, आगरा में नौ, झांसी व गाजियाबाद में चार, नोएडा में 02, रायबरेली में एक, बहराइच में 02, सुल्तानपुर में 01, श्रावस्ती, रामपुर व बाराबंकी में तीन-तीन, शामली, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फीरोजाबाद, फर्रुखाबाद, उन्नाव, फतेहपुर व बांदा में एक-एक व मीरजापुर व औरैया में तीन-तीन कोरोना संक्रमित शामिल है। 

यूपी में अभी तक जिन 82 लोगों की मौत हुई है उसमें आगरा में 25, मेरठ में 15, मुरादाबाद में सात, कानपुर में सात, मथुरा में चार, अलीगढ़ में तीन, फिरोजाबाद में चार व झांसी, गाजियाबाद व नोएडा में दो-दो और श्रावस्ती, वाराणसी, लखनऊ, बुलंदशहर, बस्ती, बरेली, अमरोहा, कानपुर देहात, बिजनौर, मैनपुरी, एटा व प्रयागराज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। उधर 1830 संदिग्ध मरीजों को रविवार को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

125696 की रिपोर्ट आई निगेटिव

यूपी में अभी तक कुल 129955 लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 125696 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया है, वहीं 792 की रिपोर्ट आना बाकी है। 

आगरा में स्थिति नियंत्रण में नहीं

आगरा में हालत और दयनीय हो रही है। यहां पर 756 पॉजिटिव केस हैं जबकि 23 लोग कोरोना संक्रमण से दम तोड़ चुके हैं। यहां 305 लोग संक्रमण से उबरने के बाद घर जा चुके हैं। सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज के स्टाफ के बाद कोरोना के नमूने की जांच करने वाली निजी लैब के कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं। कभी देश में जिस आगरा मॉडल की देश में काफी चर्चा हो रही थी, वह अब बुरी तरह से फेल साबित हो रहा है।

मेरठ में सब्जी विक्रेता के घर में 16 पॉजिटिव

मेरठ में कोरोना वायरस के कहर से दुनिया छोड़ चुके एक सब्जी विक्रेता के घर में कोरोना बम फूटा है। इस घर से 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यानी सब्जी विक्रेता का पूरा परिवार इस महामारी के संक्रमण में है। सब्जी विक्रेता की मौत के बाद अब उसके परिवार के 16 लोग पॉजिटिव हैं। इस बात की जानकारी होने के बाद पास के क्षेत्र में खलबली मच गई है। 

लखनऊ में बढ़ रही हैं मुश्किल

कोरोना संक्रमण का प्रकोप झेल रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। लगातार रेड जोन में बनी राजधानी में शनिवार को मछली मोहाल इलाके से एक और कोरोना मरीज निकला। इससे पहले इस इलाके से एक परिवार के सात लोगों में वायरस की पुष्टि हुई थी। शनिवार को मिले इस संक्रमित का प्रभावित परिवार में आना जाना था। अब राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 257 हो गई है। अब तक 186 लोग कोरोना के प्रकोप से बाहर आ चुके हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जेपी के विकास मॉडल से दूर होगी बेरोजगारी, अगले वर्ष पांच जून को होगा राष्ट्रीय आयोजन

मुजफ्फरपुर । लोकनायक जयप्रकाश के मुशहरी आगमन के 50 साल पूरा होने पर विचार गोष्ठी का आयोजन …