Home बिहार पटना प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहारवासियों को कल देंगे ‘कोसी महासेतु ‘ की एक और बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहारवासियों को कल देंगे ‘कोसी महासेतु ‘ की एक और बड़ी सौगात

2 second read
0
0
28

पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 18 सितंबर को 516 करोड़ की लागत से निर्मित कोसी महासेतु का उद्घाटन करेंगे। साथ ही सुपौल के सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन भी रवाना करेंगे। इससे कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल का सीधा रेल मार्ग से जुड़ाव हो जाएगा।

 इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी।

निर्मली से सरायगढ़ तक के सफर के लिए लोगो को दरभंगा- समस्तीपुर- खगड़िया- मानसी-सहरसा होते हुए 298 किमी की दूरी तय करनी होती है। इस नए पुल पर जून में ही ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल सफल रहा है। 

बिहार भाजपा ने पीएम की ओर से उद्घाटन होने वाली इस रेल परियोजना को जन्म दिन का तोहफा बताया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन 17 सितम्बर को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाया जाएगा।

उनके 70वें जन्म दिन के मौके पर न केवल बिहार बल्कि पूरा देश जनसेवा के माध्यम से प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनायेगा। पीएम को न्यू इंडिया (नवभारत) का विश्वकर्मा बताते हुए जायसवाल ने कहा कि 20 सितंबर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इस दौरान गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान से संबंधित अनेक गतिविधियां चलायी जा रही हैं। 

Load More By Bihar Ki Baat Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार में हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, गया से इन 4 राज्यों के लिए शुरु होगी उड़ान

पटना : गया समेत पूरे बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी की बात सामने आ रही है। दरअसल, र…